सदस्यता

संस्कृत भाषा एवं साहित्य के प्रचार-प्रसार एवं संवर्धन में सहयोग देने के इच्छुक विद्वान् एवं संस्कृतप्रेमी अकादमी की सदस्यता ग्रहण कर संस्कृतभाषा और भारतीय संस्कृति की पुनर्स्थापना में अपना अमूल्य सहयोग दे सकते हैं तथा अकादमी द्वारा इस सम्बन्ध में किये जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के स्वयं साक्षी बन सकते हैं. अकादमी की ओर से सामान्यतः सदस्यों को निम्लिखित सुविधाएँ प्रदान की जाएगी-
1 - सदस्यता ग्रहण करने के उपरान्त सदस्यों को अकादमी के विभिन्न प्रकल्पों में उनकी रुचि एवं योग्यता/अनुभव के आधार पर कार्य करने का दायित्व प्रदान किया जायेगा.
2 - समय–समय पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में उनका यथोचित सम्मान किया जायेगा.
3 - सदस्यों के सुझावों के आधार पर कार्यक्रमों की रूपरेखा, स्थान एवं समय का चयन किया जायेगा.
4 - अकादमी के विभिन्न प्रकाशनों एवं वेबसाइट पर प्रकशित होने वाली सदस्यों की सूची में चित्र सहित उनके नाम का प्रकाशन किया जायेगा.
5 - समय - समय होने वाली अकादमी की आम बैठकों में सभी सदस्यों को आमन्त्रित किया जायेगा (किसी भी स्थिति में मतदान का अधिकार सदस्यों को नहीं प्राप्त होगा)
6 - सदस्यों के द्वारा लिखे गये साहित्य या अन्य स्तरीय पाठ्य-सामग्री का अकादमी की ओर से उचित माध्यम से प्रकाशन कराया जायेगा.
7 - सदस्यों को अकादमी के संसाधनों का उसी परिसर में प्रयोग करने का अवसर मिलेगा,जहाँ पर संसाधन स्थित हैं
8 - अकादमी की वेबसाइट एवं ब्लॉग पर सदस्यों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जायेगा.
स्वामी रामतीर्थ संस्कृत अकादमी के साथ जुड़कर संस्कृत संवर्धन में सहयोग देने वाले सम्मानित सदस्यों की सूची देखने के लिए यहाँ पर क्लिक करें

सदस्यता



राशि*    में
अपनी फोटो चुनें

छायाचित्र अधिकतम -200px X 200px
.jpg , .jpeg , .png प्रारूप